Free - QR-Coad कैसे Generator करे ? (Youtub, Website link, Gmail. Shop Name)


दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी Trick के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी सहायता से आप अपना खुद का QR-Coad बड़ी ही आसानी से बना सकते हो और उससे घर बैठे बड़ी ही आसानी से महीने के 40000-/रुपए कमा सकते हैं!


दोस्तों आज के इस दौर में अगर आप किसी को अपना MobileNumber,E-mailAddress किसी भी प्रकार की LinkShare करना चाहते हैं तो आप उसे QR-Coad  में Convert  करके उसे Share कर सकते हो बस सामने वाले के पास QR-Coad Scanner  होना चाहिए तो चलिए दोस्त अब हम बात करते हैं कि खुद का QR-Coad   कैसे Create करते है!


सबसे पहले आपको अपने Phone के Browser को Open कर लेना है Browser  को Open करने के बाद आपको वहां Search करना है Qr monkey.com  इस website के द्वारा दोस्तों आप Free Of Cost अपना QR-Coad  Create  कर सकते हो


                 



दोस्तों आपको यहां पर बहुत सारी Category  मिल जाएगी जैसे URL,Text Massage, E-mailAddress ऐसी बहुत सारी आपको Category  मिल जाती है तो  दोस्तों हम आपको यहां URL का QR-Coad  बनाकर दिखा रहे हैं तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने चैनल की URL  Link को Copy कर लेनी है!


YourURL Option में आपको अपने चैनल की URL  Link को past कर देना है इसके बाद दोस्तों आपको SetColour का Option  दिखाई देगा जिससे आप अपने QR-Coad का ColourSet कर सकते हैं इसके बाद दोस्तों आपको एक Option दिखाई देगा Add Logo Image दोस्तों इस Option की सहायता से आप अपने QR-Coad में अपना Logo  भी Set कर सकते हो तो Logo  Set करने के लिए आपको इस पर Click कर देना है Click करने के बाद आपको यहां पर uploadImage का Option दिखाई देगा इस पर आप Click करके अपना LogoAdd कर सकते हैं!


Next दोस्तों आपको इसमें कस्टमाइज डिजाइन का option मिल जाता है दोस्तों आपको लगता है कि अपने QR-Coad की डिजाइन आपको Change करना है तो दोस्तों आप इस Option की सहायता से अपने QR-Coad की डिजाइन और बॉडी दोनों Change कर सकते हैं!



यह सब करने के बाद दोस्तों आपको लगता है कि आपका QR-Coad  पूरी तरह से तैयार हो चुका है तो आप इसे यहां से Download भी कर सकते हैं दोस्तों आपको यहां पर ByDeFoltDownloadPNG में मिलता है और अगर आप इसे अन्य किसी Format में Download करना चाहते हो तो आप उसे उस Format में Download करे!

दोस्तों इसे Download करने के लिए आपको PNG के साथ साथ तीन अन्य प्रकार के Format मिल जाते हैं जैसे [SVG      .PDF*      .EPS*] दोस्तों इस प्रकार आप बड़ी ही आसानी से अपना खुद का QR-Coad  Create कर सकते हो!



तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमारे द्वारा बताई गई 'QR-Coad Create ' करने की Information आपको कैसी लगी दोस्तों अगर आपको यह Information अच्छी लगी हो तो हमें हमारे CommentBox में जरूर Comment करें! आप भी अपनी वेबसाइट का  QR-Code बनवाने के लिए हमें ईमेल करे , Sarch- www.Hindisite.in                            


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff